MYNEWSHUNT

Xiaomi 14 Pro Price & Specification In India, नए साल मे लॉन्च होने वाला हे ये धमाकेदार स्मार्टफोन

Xiaomi 14 Pro भारतीय बाजार में लांच होने को तैयार है। Xiaomi ने अपने इस अभूतपूर्व स्मार्टफोन से स्मार्टफोन लीडिंग कंपनियों में फिर से सबसे ऊपर का स्थान हासिल कर लिया है। जिसकी घोषणा 26 अक्टूबर 2023 को की गई थी। आइए अब  Xiaomi 14 Pro Specification  के बारे में जानें जो इस डिवाइस को एक शानदार स्मार्टफोन बनाती हैं, और साथ ही में  Xiaomi 14 Pro Price In India के बारे में भी जानेंगे।

Xiaomi 14 Pro Specifications

Xiaomi 14 Pro Specification

Network

Body

Display

Xiaomi 14 Pro  का मुख्य आकर्षण Xiaomi सेरेमिक ग्लास है। यह ग्लास सामान्य ग्लास से 10 गुना अधिक ड्रॉप प्रतिरोध और 1.25 गुना अधिक खरोच प्रतिरोध का दावा करता है। Xiaomi 14 Pro मे एक ऑलराउंड लिक्विड डिस्प्ले है जो  Quad-Curv के साथ मिल जाता है,जो पूरी तरह से नया दृश्य और अनुभव प्रदान करता है। यह 6.7 इंच का डिस्प्ले उल्लेखनीय WQHD+ रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है, जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 522 ppi है। इसमे डॉल्बी विजन® एचडीआर  देखने को मिलता  है। इसके अलावा, यह डिस्प्ले एलटीपीओ तकनीक का उपयोग करता है, जो डीसी डिमिंग और 1920 हर्ट्ज पीडब्लूएम डिमिंग के साथ 120 हर्ट्ज  वैरिएबल रीफ्रेश दर को सक्षम करता है, और टीयूवी रीनलैंड सर्टिफाइड से ट्रिपल आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन प्राप्त करता है।

Platform

Memory

Main Camera (Triple)

Xiaomi 14 Pro ने पहली बार f/1.42 – f4.0 वेरिएबल एपर्चर क्षमता पेश की है, जिससे कि यह बेहतर शूटिंग परिणाम प्रदान करता है, और उपयोगकर्ताओं को ढेर सारी रचनात्मक संभावनाएं भी प्रदान करता है। यह कैमरा कम रोशनी की स्थिति में भी उज्जवल तस्वीरदे सकता है। प्रो मोड में उपयोगकर्ता बेहतर एक्स्पोज़र नियंत्रण के लिए मैन्युअल रूप सेएपर्चर सेटकर सकता है। जिससे प्रत्येक उपयोग करता एक पेशेवर फोटोग्राफर की तरह कृतियों को कैप्चरऔर क्राफ्टकर सकता है।

Selfie Camera

Sound

ऑडियो के संदर्भ में देखे तो Xiaomi 14 Pro  4-माइक ऐरे , और डॉल्बी एटमॉस स्टीरियो स्पीकर से लैस  है। जिसमें हमें हाई रेजोल्यूशन ऑडियो आउटपुट देखने को मिल जाता है। कमी की बात करें तो इसमें हमें 3.5 mm ऑडियो जैक देखने को नहीं मिलता है।

Communications

Sensors

Battery

बैटरी मैनेजमेंट के संदर्भ में, Xiaomi 14 Pro दो Xiaomi Surge P2 चार्जिंग चिपसेट और एक Xiaomi Surge G1 बैटरी मैनेजमेंट चिपसेट लागू करता है, जो 120W वायर्ड हाइपरचार्ज और 50W वायरलेस हाइपरचार्ज के साथ-साथ 4880mAh उच्च क्षमता वाली बैटरी का समर्थन करता है। उपयोगकर्ताओं को बैटरी लाइफ और सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ एक उत्कृष्ट फास्ट चार्जिंग अनुभव का आश्वासन दिया जा सकता है।

Colors

यह स्मार्टफोन शक्तिशाली कैमरा सेटअप, तेज़ चार्जिंग क्षमताओं और बड़े, उच्च-गुणवत्ता वाले डिस्प्ले सहित उच्च-स्तरीय विशिष्टताओं का दावा करता है। Xiaomi 14 Pro Price In India के बारे में बात करें तो भारतीय बाजारों में यह 66,999/- रुपए के करीब देखने को मिल जाएगा।और Xiaomi 14 Pro Launch Date In India की बात करें तो 26 April 2024 को  लॉन्च हो सकता है है।

Exit mobile version